News Super Search
 ♦ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Search  
 
Tue Jan 16, 2018 13:02:00 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsLoginFeedback
Tue Jan 16, 2018 13:02:00 IST
Advanced Search
Trains in the News    Stations in the News   

News Posts by amishkumar~

Page#    Showing 1 to 5 of 544 news entries  next>>
  
Yesterday (21:13)  गुड न्यूज, सहरसा समेत 12 रेलवे स्टेशन पर थाने को मिलेगा दोमंजिला भवन (m.livehindustan.com)
back to top
IR AffairsECR/East Central  -  

News Entry# 327045     
   Past Edits
Jan 15 2018 (21:13)
Station Tag: Mansi Junction/MNE added by amishkumar~/1702584

Jan 15 2018 (21:13)
Station Tag: Purnea Junction/PRNA added by amishkumar~/1702584

Jan 15 2018 (21:13)
Station Tag: Dauram Madhepura/DMH added by amishkumar~/1702584

Jan 15 2018 (21:13)
Station Tag: Saharsa Junction/SHC added by amishkumar~/1702584
 
 
सहरसा, मधेपुरा, बनमनखी, पूर्णिया, मानसी सहित 12 रेल थाने को अपना दो मंजिला भवन मिलेगा। एक छत के नीचे थाना, रहने के लिए आवास, पुरुष-महिला हाजत, बैरक, पोर्टिको, प्रतीक्षालय रूम रहेगा।
हर थाना भवन निर्माण पर एक करोड़ तीन लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। रेल एसपी कटिहार उमाशंकर प्रसाद ने कहा कि हर रेल थाना भवन के लिए 30/20 मीटर जमीन चिह्नित कर देने के लिए डीआरएम को पत्र लिखा गया है। रेल थाना भवन जी प्लस टू या जी प्लस थ्री बनेगा। इसमें 60 पुलिस पदाधिकारियों और जवानों के रहने के लिए जगह रहेगी।
खगड़िया
...
more...
और बरौनी में रेल थाना भवन निर्माण शुरू हो गया है। रेल एसपी ने बताया कि खगड़िया में बैरक के बगल में रेल थाना के लिए मिली जमीन पर भवन निर्माण शुरू कर दिया गया है।
किशनगंज, बरौनी, नवगछिया, बिहपुर और बेगूसराय रेल थाने का भी सुसज्जित भवन होगा। इसके लिए भी जमीन चिह्नित कर देने के लिए डीआरएम को पत्र लिखा गया है। रेल एसपी ने कहा कि जमीन मिलते ही कागजी प्रक्रिया पूरी करते हर जगह भवन निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा। कटिहार में रेल पुलिस भवन निर्माण भी होगा। इसके लिए बीएमपी सात में जमीन का चयन किया गया है।
रेल एसपी ने कहा कि डीआरएम से जमीन की स्वीकृति मिलने के बाद कटिहार रेल थाना का भवन जी प्लस थ्री वाला बनाने का निर्णय लिया गया है। अभी सहरसा सहित अन्य जगहों का रेल थाने और बैरक सुविधाओं की कमी से जूझ रहे है। कई जगह थाने में न तो शौचालय हैं न ही महिला हाजत। बैरक जर्जर होकर बारिश में चूते रहता है। थाने का सुसज्जित भवन बनने पर इन समस्याओं से जवानों और पुलिस पदाधिकारियों को राहत मिलेगी।
  
Yesterday (21:07)  दिल्ली-पटना मगध एक्सप्रेस में लगी आग, चालक ने ऐसे फेल की दुर्घटना की साजिश (m.jagran.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsECR/East Central  -  

News Entry# 327044     
   Past Edits
Jan 15 2018 (21:07)
Station Tag: Buxar/BXR added by amishkumar~/1702584
Trains:  Magadh Express/12402  
Stations:  Buxar/BXR  
 
 
बक्सर [जेएनएन]। दानापुर रेल मंडल के टुड़ीगंज-रघुनाथपुर के बीच सोमवार को अपराह्न 3.10 बजे 12402 डाउन मगध एक्सप्रेस को ट्रैक पर सरिया रख दुर्घटनाग्रस्‍त कर दिया गया। इससे इंजन में अचानक आग लग गई। चालक की सूझ-बूझ से बड़ी घटना बची, अन्‍यथा सैकड़ों यात्रियों की जान जा सकती थी। दुर्घटना के बाद ट्रेन में अफरा-तफरी का माहौल बन गया।
जानकारी के अनुसार स्टेशन से ट्रेन थ्रू पास कर रही थी। इसी क्रम में धरौली हाल्ट के समीप पोल संख्या 631/28 के पास अचानक चिंगारी निकली। इसके बाद इंजन से धुंआ उठने लगा। चालक ने जान की न परवाह करते हुए आपातकालीन ब्रेक लगा कर ट्रेन को रोक दिया।
ट्रेन
...
more...
से उतरने के बाद ड्राइवर ने घटना की सूचना दानापुर कंट्रोल व स्थानीय स्टेशन को दी। इससे रेलवे के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। घटना के पल-पल की जानकारी लेने के लिए वे लोग ट्रेन के चालक व गार्ड से संपर्क कर रहे थे। इसी बीच घटना स्थल पर फायर ब्रिगेड को भेजा गया, ताकि आग यात्री बोगी में न पहुंच सके। लेकिन, ट्रेन के गार्ड के पास रखे गए अग्निशमन उपकरणों के माध्यम से आग पर काफी हद तक काबू पा लिया गया।
सूत्रों की माने तो धरौली हाल्ट के समीप पोल संख्या 631/28 के पास मेन डाउन लाइन के बीचो-बीच लोहे के दो मजबूत सरिया किसी ने साजिश के तहत लगा रखे थे। उनसे टकराते ही इंजन से चिंगारी निकलने लगी। सरिया ने इंजन के ट्रांसफार्मर को भी क्षतिग्रस्त कर दिया, जिससे शार्ट सर्किट हुई। इस कारण आग लग गई।
घटना के दौरान चालक सूझ-बूझ से काम नहीं लेता तो बड़ी घटना हो सकती थी। ट्रेन के अचानक रुकते ही यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। वे ट्रेन से कूद कर बाहर निकले।
  
Yesterday (20:50)  मगध एक्सप्रेस के इंजन में लगी आग, ट्रेन छोड़ खेतों में कूद पड़े यात्री (www.prabhatkhabar.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsECR/East Central  -  

News Entry# 327043     
   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
Trains:  Magadh Express/12402  
Stations:  Dumraon/DURE  
 
 
पटना :नई दिल्ली से इस्लामपुर जा रही मगध एक्सप्रेस के इंजन में आग लगने से अफरातफरी मच गयी. आनन-फानन में ड्राइवर ने ट्रेन रोक दी. इसके बाद करीब पांच घंटे की देरी से चल रही मगध एक्सप्रेस के अचानक रूक जाने से यात्रियों के बीच खलबली मच गयी.
जानकारी के मुताबिक, नई दिल्ली से इस्लामपुर जा रही 12402 डाउन मगध एक्सप्रेस पांच घंटे की देरी से चल कर करीब ढाई बजे डुमरांव पहुंची. यहां से ट्रेन के खुलने के बाद टुड़ीगंज के पहले ही इंजन में आग लग जाने से ड्राइवर ने ट्रेन को रोक दिया. करीब पांच घंटे की देरी से चल रही मगध एक्सप्रेस के अचानक रूक जाने से यात्रियों के बीच खलबली मच गयी. इंजन में आग लगने की
...
more...
सूचना के बाद यात्री ट्रेन से उतर कर पास के खेतों में आ गये. यात्रियों के बीच अफरातफरी का माहौल बना रहा. वहीं, किसी यात्री के हताहत होने की सूचना नहीं है. हालांकि, आग पर तुरंत काबू पा लिया गया. इसके बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया.
  
Yesterday (12:56)  सोनमा-प्राणपुर हॉल्ट को स्टेशन में परिणत करने की मांग (m.jagran.com)
back to top
Commentary/Human InterestECR/East Central  -  

News Entry# 327020     
   Past Edits
Jan 15 2018 (12:57)
Station Tag: Sonma Pranpur/SOPR added by amishkumar~/1702584

Jan 15 2018 (12:56)
Station Tag: Sonma Pranpur/SOPR added by amishkumar~/1702584
Stations:  Sonma Pranpur/SOPR  
 
 
बेगूसराय। समस्तीपुर-खगडि़या रेलखंड पर स्थित सोनमा प्राणपुर हॉल्ट की दशा बद से बदतर होती जा रही है। इसको लेकर क्षेत्र के लोगों ने प्रोफेसर बैजनाथ चौरसिया की अध्यक्षता में रविवार को हॉल्ट परिसर में बैठक की। जिसमें मुख्य रूप से हॉल्ट से स्टेशन में परिणत किए जाने, हॉल्ट के दोनों गुमटी से पहुंच पथ का निर्माण करने, रोशनी, शौचालय, पानी की व्यवस्था तथा संवेदक के बराबर गायब रहने से यात्री को टिकट के लिए हो रही समस्या के अलावा कई अन्य ¨बदुओं पर चर्चा की गई। वक्ताओं ने सांसद, समस्तीपुर के डीआरएम तथा रेल के वरीय पदाधिकारी से बराबर संपर्क करने का निर्णय लिया गया। इसके लिए 11 सदस्यीय कमेटी का भी गठन किया गया। वक्ताओं ने यह भी कहा, हाल्ट की स्थापना के तीन दशक से अधिक समय गुजर चुके हैं। परंतु, यहां यात्री की मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था नहीं हो पाई है। यात्री के बैठने के लिए एक भी...
more...
बेंच नहीं है। दोनों ओर की गुमटी तक के लिए पहुं च पथ नहीं है। जिससे यात्री रेल ट्रैक होकर ही स्टेशन तक पहुंचते हैं। लाइट की व्यवस्था नहीं रहने के कारण संध्या होते ही हॉल्ट भूत बंगला में तब्दील हो जाता है। पेयजल के लिए एक भी चापाकल नहीं है। जो चापाकल लगाए गए थे वह खराब पड़े हैं। जाड़ा, गर्मी, बरसात में यात्री को सर छुपाने के लिए शेड नहीं है। शौचालय के अभाव में खासकर महिला यात्रियों को घोर संकट का सामना करना पड़ता है। इसके लिए ग्रामीण को एकजुट होकर संघर्ष करना पड़ सकता है। मौके पर विश्वंभर प्रसाद, सोनमा पंचायत के उप मुखिया हरेराम पाल, दिलीप पासवान, कैलाश महतो, राजकुमार पाल, रमेश महतो, मो. फारुख, मो. रुस्तम, शंभू महतो, सूर्यनारायण राम, मो. अशरफ, दिनेश पाल, कैलाश राय, मो. नौशाद, मो. अकबर आदि शामिल थे।
  
Yesterday (12:52)  सबदलपुर रेलवे स्टेशन पर लुटेरों का उत्पात (m.jagran.com)
back to top
Crime/AccidentsECR/East Central  -  

News Entry# 327019     
   Past Edits
Jan 15 2018 (12:52)
Station Tag: Sabdalpur Junction/SBDP added by amishkumar~/1702584

Jan 15 2018 (12:52)
Train Tag: Jamalpur - Saharsa Intercity Special/05521 added by amishkumar~/1702584
 
 
बेगूसराय। बरौनी-कटिहार से संबद्ध जमालपुर रेल लाइन के मध्य स्थित सबदलपुर रेलवे स्टेशन पर शनिवार की रात्रि लगभग 12 बजे लुटेरों ने उत्पात मचाते हुए दर्जनों यात्रियों के साथ लूटपाट की। इस क्रम में दहशत फैलाने के लिए लुटेरों ने गोलीबारी भी की। लूट का शिकार गया-सहरसा पैसेंजर ट्रेन के यात्री सहित स्टेशन पर ट्रेन की प्रतीक्षा में बैठे यात्री भी बने। मामले की जानकारी मिलने पर जीआरपी खगड़िया थाना के थानाध्यक्ष मोहन प्रसाद ने यात्रियों के शिकायत पर मामला दर्ज कर घटनास्थल पर पहुंच जांच पड़ताल की। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि रात्रि पहर अचानक सबदलपुर रेलवे स्टेशन पर गोलीबारी की आवाज आई। आवाज सुन स्टेशन पहुंचे ग्रामीण स्टेशन परिसर में रोते विलखते यात्रियों को देखा। पूछने पर पता चला कि हथियार से लैस दर्जन भर लुटेरे स्टेशन पर ट्रेन की प्रतीक्षा में खड़े यात्रियों से नकदी एवं मोबाइल लूट लिए। लुटेरों ने दहशत फैलाने के लिए गोलीबारी भी की।...
more...
इस बीच स्टेशन पहुंची गया-सहरसा पैसेंजर ट्रेन में चढ़ लुटेरे ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्रियों को भी लूट का शिकार बना गोलीबारी करते चंपत हो गए। दूसरे दिन रविवार को दल-बल के साथ सबदलपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे जीआरपी थानाध्यक्ष ने रेलकर्मियों एवं स्टेशन मास्टर से पूछताछ की। इस क्रम में थानाध्यक्ष ने बताया कि लूट का शिकार बने खगड़िया के यात्री के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। जल्द ही लुटेरे पुलिस की गिरफ्त में होंगे। इधर ग्रामीणों ने बताया कि सबदलपुर, साहेबपुर कमाल एवं उमेशनगर रेलवे स्टेशन पर आए दिन लूटपाट की वारदात होती रहती है। इस संबंध में कई बार शिकायत करने के बावजूद जीआरपी खगड़िया द्वारा रोकथाम व सुरक्षा प्रदान करने के लिए कोई कारगर कदम नहीं उठाया गया है।
Page#    544 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Mobile site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.