News Super Search
 ♦ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Search  
 
Wed Dec 13, 2017 16:49:09 ISTHomeTrainsΣChainsAtlasPNRForumGalleryNewsFAQTripsLoginFeedback
Wed Dec 13, 2017 16:49:09 IST
Advanced Search
Trains in the News    Stations in the News   

News Posts by धनबाद मंडल की सोच कोयले से भी काली*^~

Page#    Showing 1 to 5 of 448 news entries  next>>
  
Dec 11 2017 (15:01)  इंजन फेल होने से आधा दर्जन गाडिय़ां प्रभावित (www.amarujala.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsECR/East Central  -  

News Entry# 324399     
   Past Edits
Dec 11 2017 (15:01)
Station Tag: Katni Junction/KTE added by धनबाद मंडल की सोच कोयले से भी काली*^~/100643

Dec 11 2017 (15:01)
Station Tag: Chopan/CPU added by धनबाद मंडल की सोच कोयले से भी काली*^~/100643

Dec 11 2017 (15:01)
Station Tag: Singrauli/SGRL added by धनबाद मंडल की सोच कोयले से भी काली*^~/100643
 
 
चोपन-कटनी रेलमार्ग पर रविवार की सुबह फफराकुंड और मगरदह रेलवे स्टेशन के बीच इंजन फेल हो जाने से यातायात प्रभावित हुआ। प्रात: आठ बजे से दस बजे के बीच इस रेलमार्ग पर कई गाड़ियां प्रभावित हुई। दस बजे के बाद इंजन में आई तकनीकी खराबी को ठीक कर रेल यातायात बहाल किया गया। इस दौरान इस रूट पर शक्तिपुंज, इंटरसिटी, कटनी पैसेंजर सहित करीब आधा दर्जन ट्रेनें विभिन्न स्थानों पर खड़ी रहीं। इसकी पुष्टि क्षेत्रीय यातायात प्रबंधक अमरेश कुमार ने की है।
  
Dec 10 2017 (16:15)  ट्रेन की गति बढ़ाने जबलपुर एवं धनबाद मंडल के DRM ने की मंत्रणा, इन चीजों पर रहा फोकस (www.patrika.com)
back to top
Commentary/Human InterestECR/East Central  -  

News Entry# 324335   Blog Entry# 2874034     
   Past Edits
Dec 10 2017 (16:15)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by धनबाद मंडल की सोच कोयले से भी काली*^~/100643

Dec 10 2017 (16:15)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by धनबाद मंडल की सोच कोयले से भी काली*^~/100643

Dec 10 2017 (16:15)
Station Tag: Singrauli/SGRL added by धनबाद मंडल की सोच कोयले से भी काली*^~/100643
 
 
पूर्व मध्य रेल मंडल धनबाद एवं पश्चिम मध्य रेल मंडल जबलपुर के डीआरएम एमके अखोरी एवं डॉ. मनोज कुमार सिंह ने शनिवार को सिंगरौली स्टेशन परिसर में स्थित वीआईपी लाउंज में समन्वय बैठक की। दोनों मंडलों के प्रमुख विभागों के उच्चाधिकारी एवं रेल पथ स्थापना व विस्तार का कार्य कर रही संस्था राइट्स तथा इरकान के अधिकारी भी इस बैठक में मौजूद रहे।
करीब 11.30 बजे से प्रारंभ बैठक साढ़े बारह बजे तक चली जिसमें परिचालन के अलावा अन्य महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर गहन चर्चा हुई। आवागमन की गति बढ़ाने के संबंध में दोनों मंडलों की ओर से दिक्कतों को दूरकर सकारात्मक कदम उठाने का निर्णय लिया गया।
महदेईया
...
more...
एवं बरगंवा दो बड़े ब्लाकिंग प्वाइंट
रेल मंत्रालय के निर्देश के अनुपालन स्वरूप दोनों मंडलों के डीआरएम ने यह को-आर्डिनेशन मीटिंग की। बताया जा रहा है कि रेल मंत्रालय ने निर्देश प्राप्ति के 10 दिन के भीतर दोनों मंडलों के बीच समन्वय बैठक करने का निर्देश दिया था। दोनों मंडलों की गाडिय़ों के सुगम परिचालन के मुद्दे पर चर्चा करते हुए दोनों रेल मंडल प्रबधकों ने इस बात पर सहमति जताई कि महदेईया एवं बरगंवा दो बड़े ब्लाकिंग प्वाइंट वाले स्टेशन है।
पूरा सहयोग प्रदान करने हेतु निर्देशित
इससे सिंगरौली से कटनी एवं कटनी से सिंगरौली के बीच गाडिय़ा अधिकाधिक विलम्ब से चलती हैं। इसे विभागीय तालमेल द्वारा ठीक किया जा सकता है। धनबाद मंडल के डीआरएम अखौरी ने शिकायती लहजे में कहा कि हमारे मंडल पर दोषा रोपण करना पश्चिम मध्य रेल मंडल के लोगों की प्रवृति बन गयी हैं। इस पर डीआरएम जबलपुर डॉ. सिंह ने परिचालन विभाग के अपने मातहत अधिकारियों को पूरा सहयोग प्रदान करने हेतु निर्देशित किया।
सुगम परिचालन रखना हमारी प्राथमिकता
डीआरएम जबलपुर का कहना था कि सिंगरौली तक निर्बाध एवं सुगम परिचालन रखना हमारी प्राथमिकता है। डीआरएम जबलपुर ने रनिंग रूम सिंगरौली में कमरों की कमी होने तथा ड्राइवर गार्ड के लिए सब्सिडी वाले भोजन को उपलब्ध कराने का सुझाव दिया। इस बिन्दु का जवाब देते हुए डीआरएम धनबाद ने विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने रनिंग रूम में दस अतिरिक्त कमरे बढ़ाए जाने की स्वीकृति दी।
को-आर्डिनेशन मीटिंग में रेल के अधिकारी
उच्चाधिकारियों की विशेष उपस्थिति
समन्वय बैठक में डीआरएम धनबाद एमके अखौरी, डीआरएम जबलपुर डॉ. मनोज कुमार सिंह के अलावा एडीआरएम दिनेश चन्द्र गुप्ता, सीनियर डीओएम विश्वरंजन, सीनियर डीसीएम आनंद कुमार, सीनियर डीईएन को-आर्डिनेशन विजय पाण्डेय, सीनियर डीईई टीआरओ सुरेन्द्र यादव, धनवाद मंडल के सीनियर डीओएम संजय कुमार सहित अन्य विभागीय उच्चाधिकारियों की विशेष उपस्थिति रही।
एनसीएल प्रबंधन के साथ भी बैठे डीआरएम
डीआरएम धनवाद ने एनसीएल प्रबंधन के शीर्ष अधिकारियों के साथ भी बैठक की। धनबाद मंडल के वरिष्ठ अधिकारी संजय कुमार ने एनसीएन के द्वारा रैक लोडिंग में होने वाली देर का मुद्दा उठाया तथा उन्होंनेे एनटीपीसी कि एक परियोजना द्वारा मात्र एक घंटे में रैक लोडिंग किए जाने का उदाहरण दिया। इस पर बैठक में शामिल एनसीएल के निदेशक (योजना/परियोजना) गुणाधर पाण्डेय ने सिंगरौली स्पर साइडिंग के सकरे होने की बात रखी।
भारी वाहनों के आवागमन के लिए पर्याप्त जगह नहीं
उन्होने कहा कि खदान से कोयला लेकर साइडिंग में आने वाले भारी वाहनों के आवागमन के लिए यहां पर्याप्त जगह नहीं है। इस कारण लोडिंग में विलम्ब होता है तथा इससे दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है। इस बिन्दु को गंभीरता से लेते हुए डीआरएम धनबाद अखोरी ने अपने अधिनस्थ विभागीय अधिकारियों को स्थल सर्वेक्षण कर समस्या को अविलंब दूर कराने को कहा।
रैक की उपलब्धता पर विस्तार से चर्चा की
रेल एवं एनसीएल प्रबंधन के बीच महदेइया, बीना एवं अन्य परियोजनाओं में स्थित स्पर साइडिंग तथा रैक की उपलब्धता से संबंधित मामलो पर विस्तार से चर्चा की गई। इस बैठक में एनसीएल की ओर से महाप्रबंधक सिविल, महाप्रबंधक विपणन, महाप्रबंधक गोरबी ब्लाक बी कृष्ण चन्द्रा आदि मौजूद रहे।

2 posts - Sun Dec 10, 2017 - are hidden. Click to open.

1 posts - Mon Dec 11, 2017 - are hidden. Click to open.

  
Ecr pata nahi kab singrauli ka moh chodega , "hum to dubenge (dhn div.) sanam tumko(sgrl) bhi le ke dubenge" ab sgrl station ka development tabhi ho payega jab ye wcr me jayega aur ye aaltu faltu logo ka to kaam hi hai achha kam karne walo ki burai karna aise logo ki bato ko ignore karna hi achha hai aur inke development ki bato pe bhi yakeen nahi karna chahiye ye sirf phekne ka kaam karte hain ,pehle ye jo akhauri hai brgw-kte dekh ke aye tab bole,tab pata chalega ye mahasay ko ki kaam kisko bolte hai bas muh utha ke aa jate hai har mahine sgrl ka koyla dekhne ke liye
  
Dec 08 2017 (22:17)  यहां से कोलकाता के लिए नए साल से दौड़ेगी हमसफर ट्रेन, अब दुरंतों का इंतजार (www.patrika.com)
back to top
Commentary/Human InterestWCR/West Central  -  

News Entry# 324245   Blog Entry# 2867484     
   Past Edits
Dec 08 2017 (22:17)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by धनबाद मंडल की सोच कोयले से भी काली*^~/100643
 
 
जबलपुर। जबलपुर से कोलकाता के हवाई नेटवर्क पर जुडऩे के बाद अब रेल नेटवर्क भी पहले मुकाबले बेहतर होने जा रहा है। रेल प्रशासन ने नए साल से कोलकाता के लिए एक नई ट्रेन दौड़ाने का निर्णय किया है। फुल एसी हमसफर ट्रेन जबलपुर-सातरागाछी के बीच संचालित होगी। रेलवे ने सातरागाछी हमसफर ट्रेन का नंबर जारी कर दिया है। इसके साथ ही ट्रेन के नए साल से चलने की संभावना जताई जा रही है। इस ट्रेन के चलने से जबलपुर से सातरागाछी तक का सफर महज 18 घ्ंाटे में पूरा हो जाएगा।
प्रत्येक बुधवार को चलेगी
पश्चिम
...
more...
मध्य रेलवे के अन्तर्गत चलने वाली इस हमसफर ट्रेन के संचालन की तैयारी पूरी हो गई है। इस ट्रेन का क्रमांक 22193 होगा। जबलपुर से संतरागाछी के बीच चलने वाली यह ट्रेन साप्ताहिक है। ट्रेन प्रत्येक बुधवार को रात 8.10 बजे जबलपुर से रवाना होगी। संतरागाछी स्टेशन पर दूसरे दिन शाम को 5 बजे पहुंचेगी।
सिर्फ 9 स्टेशन पर ठहराव
जबलपुर से संतरागाछी के बीच यह ट्रेन मात्र 9 स्टेशनों पर रुकेगी। इन स्टेशनों में कटनी, अनूपपुर, बिलासपुर , रायगढ़, झारसुगुंड, राउरकेला, चक्रधरपुर, टाटानगर, खडग़पुर और संतरागाछी स्टेशन शामिल हैं। इस ट्रेन के संचालन से जबलपुर छत्तीसगढ़, उड़ीसा, झारखंड के कुछ शहरों से भी रेल नेटवर्क से जुड़ जाएगा।
खास है ये ट्रेन
रेलवे द्वारा चलाई जा रही हमसफर ट्रेनें अन्य गाडिय़ों से हटकर है। देश में इस समय कुल 19 हमसफर ट्रेनें चल रही हैंं। इनमें से 14 ट्रेनें सप्ताह में एक दिन और दो ट्रेनें सप्ताह में दो दिन संचालित होती है। इसके अलावा ट्रेनें सप्ताह में तीन दिन चल रही हैं। सातरागाछी तक नई ट्रेन के चलने के साथ ही हमसफर ट्रेनों की सूची में जबलपुर भी शामिल हो जाएगा। इस ट्रेन में एसी-3, एसी-2 और एसी-1 का कोच होगा।
28 घंटे और 25 मिनट का सफर
कोलकाता के लिए शहर से प्रतिदिन दो ट्रेन चलती है। ये दोनों गाडिय़ों जबलपुर से हावड़ा के बीच चलती है। इसमें सिंगरौली होकर जाने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस 28.25 घंटे में अपना सफर पूरा करती है। वहीं, मुगलसराय होकर जाने वाली मुंबई-हावड़ा मेल 22 घंटा 25 मिनट में पहुंचती है। हमसफर ट्रेन से 18 घंटे में यात्री कोलकाता पहुंच जाएंगे।
दुरंतों के ठहरने का इंतजार
हमसफर के बाद अब जबलपुर के लोगों के दुरंतो ट्रेन के ठहरने का इंतजार है। इलाहबाद-मुंबई के बीच संचालित होने वाली दुरंतो ट्रेन जबलपुर होकर गुजरती है। लेकिन इसका जबलपुर में ठहराव नहीं है। रेलवे ने दुरंतों को सतना में स्टॉपेज में दिया है। इसके बाद से दुरंतो के जबलपुर में ठहराव की मांग की जा रही है। दुरंतों के रूकन से मुंबई की यात्रा भी आसान हो जाएगी।
नैनपुर ट्रैक से खुलेगी नई राह
जबलपुर-नैनपुर-बालाघाट-गोङ्क्षदया ब्रॉडगेज परियोजना के पूरा होते ही शहर से कोलकाता के लिए नया मार्ग मुहैया हो जाएगा। नैनपुर-बालाघाट होकर ट्रेनें गोंदिया से मुंबई-हावड़ा ट्रैक में जुड़ जाएगी। इससे गोंदिया, राजनांदगांव, दुर्ग , भिलाई, रायपुर और बिलासपुर के रास्ते कोलकाता तक ट्रेन को और कम समय में दौड़ाया जा सकेगा। वहीं, उड़ीसा, झारखंड, छत्तीसगढ़ से नैनपुर-जबलपुर के रास्ते मुंबई तक ट्रेनें दौड़ाने की संभावना बढ़ जाएगी। इससे जबलपुर रेल नक्शे और उभरकर सामने आएगा।

5 posts - Fri Dec 08, 2017 - are hidden. Click to open.

  
979 views
Dec 09 2017 (00:18)
Abhishek Kumar^~   11160 blog posts   20443 correct pred (74% accurate)
Re# 2867484-6            Tags   Past Edits
Pura padho Article ALD-LTT Duronto ke JBP Halt ke Baare mai bol rahe hai naaki koi nayi Naweli Duronto.
  
Dec 08 2017 (01:15)  टूटी पटरी से गुजरी सिंगरौली-पटना लिंक एक्सप्रेस (www.livehindustan.com)
back to top
Other NewsECR/East Central  -  

News Entry# 324185   Blog Entry# 2863467     
   Past Edits
Dec 08 2017 (01:15)
Station Tag: Duddhinagar/DXN added by धनबाद मंडल की सोच कोयले से भी काली*^~/100643

Dec 08 2017 (01:15)
Station Tag: Singrauli/SGRL added by धनबाद मंडल की सोच कोयले से भी काली*^~/100643

Dec 08 2017 (01:15)
Train Tag: Singrauli - Patna Link Express/23347 added by धनबाद मंडल की सोच कोयले से भी काली*^~/100643
 
 
दुद्धी रेलवे स्टेशन पर बुधवार की रात बड़ा रेल हादसा टल गया। टूटी पटरी से ही डाउन सिंगरौली-पटना लिंक एक्सप्रेस गुजर गई। आटोमैटिक ट्रैक सिग्नल के लाल होने पर इसकी जानकारी हुई। इसके बाद ट्रैक की मरम्मत कर अन्य ट्रेनों को गुजारा गया।
दुद्धी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक के म्योरपुर वाले साइड के अंतिम छोर पर बुधवार की रात अचानक आटोमैटिक ट्रैक सिग्नल का डाइग्राम लाल दिखा तो हड़कंप मच गया। यहीं से प्लेटफार्म पर ट्रेनें मेन लाइन में घुसती हैं। ड्यूटी पर तैनात स्टेशन मास्टर एनके सिन्हा तत्काल रेलकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे तो देखा कि पटरी टूटी हुई है। कुछ देर पहले ही उसी पटरी से डाउन सिंगरौली-पटना लिंक एक्सप्रेस गुजरी थी।
स्टेशन
...
more...
मास्टर ने पटरी टूटी होने की जानकारी पीडब्ल्यूआई रेणुकूट एके सिन्हा को दी। मौके पर पहुंचे असिस्टेंट पीडब्ल्यूआई अंजनी कुमार ने लगभग दर्जन भर गैंगमैन और ट्रैकमैन के साथ कड़ी मशक्कत कर लगभग आधे घंटे में पटरी को दुरुस्त कराया। इसके बाद अप टाटा जम्मूतवी और डाउन की दूसरी ट्रेनों को रवाना किया गया। पीडब्ल्यूआई एके सिन्हा ने पटरी टूटने का कारण ठण्ड बताया है। उन्होंने कहा कि जाड़े के दिनों में पटरियां सिकुड़ने से ज्वाइंट छोड़ देती हैं और चटक जाती हैं। ट्रेन गुजरती है तो वह हल्का सा टूट जाती हंै। यदि यह घटना धनौरा और रजखड़ गेट से बाहर होता तो बड़ा हादसा हो सकता था। इससे पहले बीते गुरुवार को अगोरी खास रेलवे स्टेशन के पास भी पटरी टूटी मिली थी। तब एक ग्रामीण की नजर उस पर पड़ने के बाद मरम्मत हुई थी।

  
Nov 28 2017 (22:20)  संसाद ने रेलमंत्री को पत्र लिख कर नागपुर तक ट्रेनो की मांग (www.palpalindia.com)
back to top
Commentary/Human InterestSECR/South East Central  -  

News Entry# 323579     
   Past Edits
Nov 28 2017 (22:20)
Train Tag: Sarnath Express/15160 added by धनबाद मंडल की सोच कोयले से भी काली*^~/100643

Nov 28 2017 (22:20)
Train Tag: Sarnath Express/15159 added by धनबाद मंडल की सोच कोयले से भी काली*^~/100643
 
 
अनूपपुर. रेल सुविधा के विकास एवं परिचालित ट्रेनो को विस्तारित किए जाने के लिए सांसद ज्ञान सिंह ने २७ नवम्बर को केन्द्रीय रेल मंत्री भारत सरकार नई दिल्ली पीयूष गोयल को पत्र लिख मांग की है कि शहडोल संसदीय क्षेत्र अंतर्गत दो रेलखंड जिनमें कटनी-शहडोल-अनूपपुर-बिलासपुर एवं अम्बिापुर-चिरमिर, अनूपपुर-चिरमिरी बिलासपुर आते है. लेकिन दो रेलखंड में सीधी रेल सुविधा नागपुर महाराष्ट्र के लिए नही है. अक्सर सस्ती सुलभ चिकित्सा सेवा हेतु नागपुर महाराष्ट्र की ओर यात्रा करते है जिनको या तो कटनी रेलवे स्टेशन या फिर बिलासपुर रेलवे स्टेशन से ट्रेन पकडते है.
मेरे संसदीय क्षेत्र के लोग लगभग २५ वर्षो से यह मांग करते आ रहे है कि संसदीय क्षेत्र से नागपुर के लिए सीधी रेल सुविधा हो मैने इसके पूर्व भी
...
more...
अपने संसदीय कार्यकाल में कई बार सीधी ट्रेन नागपुर तक चलाए जाने की मांग की है पर रेल मंत्रालय द्वारा गंभीरतापूर्वक विचार नही किया गया.
वर्तमान समय में मेरे लोकसभा की जनता की महत्वपूर्ण मांग है कि नागपुर तक सीधी रेल सेवा संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत हो जिसमें ट्रेन क्रमांक १८२४२ अम्बिकापुर-दुर्ग को, ट्रेन क्रमांक १५२३१ बरौनी गोंदिया को, ट्रेन क्रमांक १५२२९ छपरा दुर्ग सारनाथ एक्सप्रेस को इतवारी नागपुर तथा बनारस से नागपुर बाया सिंगरौली, ब्यौहारी, कटनी, उमरिया, शहडोल, अनूपपुर, बिलासपुर नई एक्सप्रेस ट्रेल चलाई जाए. अगर इन चारो ट्रेन को नागपुर तक विस्तारित किए जाने में कोई परेशानी या बाधा आ रही है तो संसदीय क्षेत्र के किसी भी रेलखंड से नवीन सुपरफॉस्ट एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जाए जिससे मरीजो को चिकित्सा सुविधा का लाभ प्राप्त हो सके.
Page#    448 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Mobile site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.